अपने साथ परिवार को भी ले डूबे लालू : नीतीश कुमार

0
330

पटना : नीतीश कुमार ने कहा कि आरक्षण नीति को ध्यान में रखकर ही आउटसोर्सिंग में रिजर्वेशन लागू करने का फैसला किया गया है. अगर किसी कर्मचारियों को सरकारी फंड से सैलरी दी जा रही है तो उसमें आरक्षण लागू करना कानून के मुताबिक है. नीतीश ने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर निजी क्षेत्र में भी आरक्षण लागू करने का पक्षधर हूं लेकिन अभी यह बहस का मुद्दा है और संसद से पास नहीं हुआ है. नीतीश ने कहा कि बिना बुनियादी जानकारी के ही लोग आरक्षण का विरोध कर रहे हैं. और बयानबाजी कर रहे हैं.

महागठबंधन से अलग होने का फैसला बिहार के भविष्य के लिए…

नीतीश कुमार ने कहा कि महागठबंधन से अलग होने का फैसला बिहार के लोगों के हित को ध्यान में रखकर लिया. कानून व्यवस्था लागू करने में काफी दिक्कतों का समाना करना पड़ रहा था. बालू माफिया और शराब माफिया हावी होने की कोशिश कर रहे थे. लालू प्रसाद पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग खुद तो डूबे ही हैं और साथ में पूरे परिवार को भी फंसा दिया है. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि अभी वो शराबबंदी का विरोध कर रहे थे तो फिर मानव श्रृंखला में शामिल क्यों हुए थे? उन्होंने कहा  कुछ लोग आज बड़े बड़े बयान दे रहे हैं. सृजन स्कैम को हमलोगों ने प्रकाश में लाया. सीबीआई जांच कर रही हैं. कोई नहीं बचेगा. शौचालय स्कैम का खुलासा पटना के जिलाधिकारी ने किया.

बेफालतू के आरोपों पर ध्यान नहीं देता…

नीतीश कुमार ने कहा कि मैं 1974 से राजनीति में हूं लेकिन मैंने कभी भी विरोधियों के बारे में गलत बयानाबाजी नहीं की और जो लोग कर रहे हैं उन्हें मुबारक हो. उन्होंने कहा कि सत्ता से बेदखल होने के बाद कुछ लोग ऐसी बातें कर रहे हैं. मैंने अपनी पार्टी के प्रवक्ताओं को कहा है कि मेरे बारे में किसी भी अपशब्द का वो जबाव नहीं दें.

समाधि बनाने का करता हूँ स्वागत…

इशारों में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग राजगीर में मेरी समाधि बनाने की बात कर रहे हैं. ये तो मेरे लिए सौभाग्य की बात है. मेरा शुरु से राजगीर से लगाव रहा है.

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की प्रतिक्रिया आने से पहले जदयू के प्रवक्ताओं ने भी आरजेडी पर हमला बोला था , बिहार में आज कल हमला का ही दौर चल रहा है, कभी फोटो से हमला, कभी बातों से हमला तो अभी देखिये कितने हमले बिहार में देखने को मिलता है ये तो समय ही बताएगा .