जहानाबाद के लाल युवा वैज्ञानिक किशोर भारती, छात्रों के लिए सिंगापुर से होंगें फेसबुक लाइव

0
152

जहानाबाद: ऑनलाइन पढ़ाई की शुरुआत कर चुके एस एस एम ट्रस्ट द्वारा मगध ज्ञान दर्पण नामक संस्था की शुरुआत किया गया जिसके तहत बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस संस्था ने एक और पहल करते हुए फेसबुक पेज पर विशेषज्ञ को बुलाकर छात्रों को मार्गदर्शन कराने का निर्णय लिया जिसकी शुरुआत शुक्रवार एक मई को शाम सात बजे युवा वैज्ञानिक किशोर भारती को सिंगापुर से ऑनलाइन बुलाकर किया जा रहा है। किशोर भारती सिंगापुर में क्वांटम मैकेनिक्स पे रिसर्च कर रहें है। ये ग्राम सोनवां, मखदुमपुर के निवासी है जो नवोदय विद्यालय जहानाबाद के छात्र भी रह चुके है। मगध ज्ञान दर्पण के निदेशक रौशन कुमार ने कहा की ये इस सेशन में युवाओं को जीवन में विज्ञान का महत्व के बारे में बताएंगे साथ ही अपने जीवन के अनुभव को साझा करेंगे।
ट्रस्ट के सचिव ई. कुणाल किशोर ने कहा की ट्रस्ट की प्राथमिकता रही है की हर वर्ग के बच्चों को उचित शिक्षा दी जाए जिसका उदाहरण बेलागंज के सुदूरवर्ती क्षेत्र में मॉडर्न पब्लिक स्कूल है।

मगध ज्ञान दर्पण के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में कैरियर बना रहे युवाओं को उचित मार्गदर्शन के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।