रियल एस्टेट कंपनी सत्यमेव ग्रुप की पहल – स्वस्थ्य जहानाबाद , समृद्ध जहानाबाद

0
442

जहानाबाद (नगर संबाददाता): बिहार के लोगों को स्वस्थ और फिट बनाए रखने के उद्देश्य से सोमबार को रियल एस्टेट सेक्टर के बहु चर्चित नाम सत्यमेव ग्रुप एवं रेड एफ एम केयर के द्वारा नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन जहानाबाद शहर स्थित स्वामी सहजानंद सरस्वती संग्रहालय में किया गया, जिसका लाभ शहरवासियों ने भारी संख्या में पहुंचकर उठाया। इस स्वास्थ्य शिविर में बिहार के फेमस अस्पतालों में से एक, रुबन मेमोरियल अस्पताल ,दृष्टि पुंञ्ज नेत्रालय सगुना मोड़ तथा अनूप ऑर्थोपैडिक के एक्सपर्ट्स के द्वारा लोगों को सलाह दी गई ।


बिहार के रियल एस्टेट क्षेत्र की अग्रणी कंपनी सत्यमेव ग्रुप के निदेशक रंजीत कुमार सिंह एवं रेड एफ. एम. द्वारा बिहार राज्य स्थित जहांनाबाद जिले के लोगों के लिए लाई गई इस अनोखी पहल से लोगों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से निजात पाने के बारे में काफी सारी जानकारी दी गई । गौरतलब है कि सत्यमेव ग्रुप एवं रेड एफ. एम. द्वारा यह हेल्थ कैंप बिहार के 5 ज़िलों में आयोजित किया जा रहा है, जिसकी शुरुआत 23 जनवरी को बिहटा, पटना से हुई थी । शहर बासी इस कैंप से जहाँ उत्साह में दिखे वहीँ उन्होंने बताया कि आज के भागदौड़ भरी जिंदगी में सभी लोग अपने अपने ड्यूटी में मशगूल रहते हैं, समय का पता ही नहीं चलता और इस व्यस्तता के कारण हमको कभी-कभी कुछ परेशानियां भी होती है. अगर हम इसी तरह से अपने स्वास्थय की नियमित जांच कराते रहे तो भविष्य में आने वाली बड़ी परेशानियों से बचा जा सकता है !

वहीँ सत्यमेव ग्रुप के निदेशक रंजीत कुमार सिंह जो कि खुद जहानाबाद से हैं उन्होंने कहा कि समाज के नागरिक होने के नाते हमारी यह जिम्मेदारी बनती है की हम लोगों को उनके स्वास्थ के प्रति जागरूक करें. इसी पहल के तहत सत्यमेव ग्रुप एवं रेड एफ. एम. ने जहानाबाद के लोगों के लिए यहां पर फ्री हेल्थ चेक-अप कैंप का आयोजन किया है और आगे भी हम बिहार के हर एक जिले में इस तरह के और भी कैंप आयोजित करने के लिए तत्पर हैं ‘। 23 जनवरी से 1 फरवरी तक चलने वाले इस हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन 01 फरबरी को छपरा तथा 03 फरबरी को बिहारशरीफ में होगा। इस अवसर पर स्वामी सहजानंद सरस्वती के प्राचार्य डॉ. चन्द्रभूषण शर्मा, रेड क्रॉस सोसाइटी से राजकिशोर प्रसाद जी भी मौजूद थे सभी लोगों ने इस आयोजन की खूब प्रशंसा की और कहा की इस तरह के स्वास्थ्य कैंपो के आयोजन शहर में होते रहने चाहिए ।