बिहार पुलिस CSBC के ऑनलाइन फॉर्म भरवाने के दावे फेल

0
794

बिहार पुलिस के CSBC ओर से इन दिनों बहाली के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरे जा रहे हैं। एेसे में छात्र रोजगार के लिए फॉर्म भर रहे हैं, लेकिन उन्हें ऑनलाइन फार्म भरने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पिछले कई दिनों से वेबसाइट सही ढंग से संचालित नहीं हो रही है।

बेरोजगार छात्रों को फार्म भरने लिए कई घंटों तक कंप्यूटर के सामने बैठना पड़ रहा है। CSBC ने इस बार ऑनलाइन परीक्षा फार्म भरने की सुविधा शुरू की है। ऐेसे में जब फार्म भरे जा रहे है तो उसे भरने के बाद जब छात्र क्लिक कर रहे हैं ताे वेबसाइट का सर्वर डाउन हो जाता है । इस कारण लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। CSBC ने ऑनलाइन भरने के लिए अंतिम तिथि 30 अगस्त रखी है। लेकिन अभी तक काफी कम ही छात्र परीक्षा फार्म भर पाए हैं। नई व्यवस्था के अनुसार लोगों को CSBC के वेबसाइट पर जाकर ही फार्म भरना होगा। इसके लिए यूजर नेम, जन्म तिथि और फोन नंबर फीड करना अनिवार्य है। इसी के बाद आगामी प्रक्रिया आरंभ होगी।

वेबसाइट में रही दिक्कत…

गौरतलब है कि CSBC ऑनलाइन फॉर्म भरने की सुविधा दे रहा है। ऐसे में जो वेबसाइट CSBC की ओर से तैयार किया गया है, उसमें खामियां रह गई है। बेरोजगारी का आलम यह है कि हजारों की संख्या में लोग जॉब के लिए आवेदन करते हैं। ऐसे में जब तक वेबसाइट सम्बन्धी सम्बन्धी दिक्कतों का दूर नहीं किया जाता है, तब तक युवकों को दिक्कतें झेलनी पड़ेगी। CSBC प्रशासन अभी तक इस मामले में बेसुध है यूँ कहें कि इन बेरोजगार युवकों के परेशानियों की कोई सुधी लेने वाला नहीं तो कोई हर्ज नहीं होगी !