योगी सरकार का आदेश, सभी सरकारी योजनाओं से समाजवादी शब्द हटायें जायें, 24 घंटे बिजली देने का ऑर्डर

0
971
-- Advertisements --

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार रात एक बजे तक मंत्रियों और अफसरों के साथ बैठक  की, जिसमे फैसला लिया गया कि जितने भी सरकारी योजना हैं उनके नाम में से ‘समाजवादी’ शब्द हटाकर ‘मुख्यमंत्री’ शब्द जोड़ा जाये  साथ ही साथ नोएडा के पास जेवर में हवाई अड्डा  और 14 अप्रैल से हर जिला मुख्यालय में  24 घंटे बिजली देने  का आदेश दिया गया  है।

लखनऊ. मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने गुरुवार रात एक बजे तक मंत्रियों और अफसरों के साथ बैठक की, जिसमे फैसला लिया गया कि जितने भी सरकारी योजना हैं उनके नाम में से ‘समाजवादी’ शब्द हटाकर ‘मुख्यमंत्री’ शब्द जोड़ा जाये साथ ही साथ नोएडा के पास जेवर में हवाई अड्डा और 14 अप्रैल से हर जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली देने का आदेश दिया गया है।

14 अप्रैल से 24 घंटे बिजली मिलेगी…

– योगी ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि 14 अप्रैल से सभी जिला मुख्यालय में 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाया जाना सुनिश्चित करें तथा तहसील और गांव में 18 घंटे बिजली दिए जान सुनिश्चित करें ।
– अगले 100 दिनों में बिजली के 5 लाख लोगों को नए कनेक्शन उपलव्ध करवाने का आदेश दिया है। साथ साथ बिजली चोरी रोकने के लिए अधिकारियों को एक ब्लू प्रिंट तैयार करने को कहा गया है।
– उत्तरप्रदेश के पिछली सरकार ने सभी सरकारी योजनाओं की शुरुआत में ‘समाजवादी’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जिसे योगी आदित्यनाथ ने हटाने का फैसला लिया है।
जेवर में नए हवाई अड्डे का निर्माण कराया जायेगा !

– पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पिछले काफी समय से हवाई अड्डे की मांग लोग करते रहे है। बैठक में जेवर में एयरपोर्ट बनाने पर मंजूरी दे दी गई। जेवर नोएडा के पास है, जो केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा का संसदीय क्षेत्र है। यह गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह का विधानसभा क्षेत्र भी है।
आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का बचा काम मई तक पूरा करवाने का आदेश
– मुख्यमंत्री योगी ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के बचे हुए काम को मई तक पूरा करने का निर्देश दिया है । मुख्यमंत्री ने कहा की पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण पर अमल सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए किया जाए।
– नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लंबित अहम प्रोजेक्ट्स पर योगी ने कहा, ”इनमें हो रही देरी की वजहों का पता लगाकर जल्द से जल्द उन्हें दूर किये जाने का आदेश दिया । उन्होंने कहा की प्रोजेक्ट्स के पूरे होने में देरी होने से अर्थव्यवस्था पर असर पड़ता है।”

-- Advertisements --