गुजरात चुनाव: शाम 4 बजे हो सकता है तारीखों का ऐलान

0
313

नई दिल्ली: गुजरात में दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं, चुनाव आयोग ने संकेत दिए हैं कि वर्तमान विधानसभा का कार्यकाल जनवरी के तीसरे सप्ताह में पूरा होने वाला है, ऐसे में इस संबंध में आज शाम चार बजे चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। गुजरात में 2 चरणों में चुनाव हो सकते हैं। वहीं हिमाचल में नवंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। हिमाचल में एक ही चरण में ये चुनाव होंगे।

चुनाव प्रचार के दौरान भी योगी को भाजपा ने स्टार प्रचारक के तौर पर उतारने का फैसला किया है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 और 14 अक्टूबर को गुजरात का दौरा करने वाले हैं। सीएम योगी वहां भाजपा की गौरव यात्रा में शामिल होकर पार्टी को चुनावी बढ़त दिलाने की कोशिश करेंगे।
योगी पहले 13 और 14 अक्टूबर को गुजरात में बीजेपी की गौरव यात्रा में शामिल होंगे, और बाद में चुनाव के दौरान वो गुजरात में स्टार प्रचारक के तौर पर नजर आएंगे। सवाल उठता है कि जिस गुजरात में विकास चुनाव का सबसे बड़ा मुद्दा है, वहां कट्टर हिंदुत्व की छवि वाले योगी को बीजेपी मैदान में क्यों उतार रही है?

राजनीति के जानकारों का मानना है कि कांग्रेस इस बार सॉफ्ट हिंदुत्व कॉर्ड खेलने का मन बना रही है, जिसका जवाब बीजेपी उग्र हिंदुत्व के पोस्टर ब्वॉय से दे सकती है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने गुजरात में अपने चुनाव प्रचार की शुरूआत द्वारकाधीश से आर्शीवाद लेकर किया है और वो अपने हर दौरे में मंदिर जरूर जा रहे हैं।