दिल्ली की नौटंकी : कपिल के द्वारा केजरीवाल के खिलाफ लोकायुक्त को दिया जाएगा 16 हजार पन्नों का सबूत

0
351

आम आदमी पार्टी के बागी विधायक एवं नौटंकीबाज के रूप में विख्यात कपिल मिश्रा के द्वारा गुरुवार 06 जुलाई को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ 7 विभिन्न मामलों में 16 हजार पन्नों का सबूत लोकायुक्त को सौपा जाएगा . नौटंकी के पुरोधा माने जाने वाले कपिल मिश्रा ने इसकी जानकारी ट्विटर के ज़रिए शेयर की है . इस संबंध में कपिल मिश्रा ने दो ट्वीट किए हैं. पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, केजरीवाल और सत्येंद्र जैन के भ्रष्टाचार के 7 मामलों के सबूत जो 5 जुलाई को लोकायुक्त में देने जाऊंगा. अगले ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि लोकायुक्त ने उन्हें 6 जुलाई सुबह 10 बजे मिलने का समय मिला है.

प्राप्त सुचना के मुताबिक़ कपिल मिश्रा द्वारा जो सबूत सौंपा जाएगा उसमें जल बोर्ड टैंकर घोटाले की जांच में देरी, जो की वे खुद जल मंत्री रहते हुए नहीं करा सके , उसके बाद आम आदमी पार्टी के नेताओं की विदेश यात्राएं और फर्जी कंपनियों के जरिए पार्टी को चंदा देना आदि आरोप शामिल हैं. क्योंकि इसी तरह के आरोप वह आम आदमी पार्टी पर लगाते रहे हैं.

गौरतलब है कि मंत्री पद से निलंबित होने के बाद कपिल मिश्रा ने अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. कपिल मिश्रा अरविंद केजरीवाल के जनता दरबार में भी पहुंचे थे.उन्होंने केजरीवाल के खिलाफ इंडिया अगेंस्ट करप्शन की शुरुआत भी की थी. सवाल ये भी उठता है कि मंत्री पद पर रहते हुए कपिल मिश्रा ने एक बार भी इन दोनों नेताओं पर सवाल क्यों नहीं उठाये, पद से हटाए जाने के बाद आखिरकार क्यों उठाया ?

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा को ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई हुई है. पिछले दिनों उन पर हुई हमले की कोशिश के मद्देनजर यह फैसला लिया गया था. कपिल मिश्रा पिछले महीने उपवास पर थे. एक व्यक्ति ने खुद को आम आदमी पार्टी (आप) कार्यकर्ता बताकर उनके घर पर हंगामा किया था और उन पर हमले का प्रयास भी किया था, जिसके बाद यह फैसला लिया गया.