उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने PM मोदी और अमित शाह से मुलाकात की

0
404

उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने रविवार को PM नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने मुलाकात के दौरान पार्टी और प्रशासनिक मुद्दों पर चर्चा किया । मुख्यमंत्री योगी ने यहां अंतर्राज्यीय परिषद की स्थायी समिति की बैठक में भी भाग लिया,उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय ऊर्जा मंत्री पीयूष गोयल से भी बातचीत की।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से अपनी आधे घंटे की मुलाकात में आदित्यनाथ ने कई प्रमुख मुद्दों सहित उपमुख्यमंत्री केशव मौर्या की जगह उत्तर प्रदेश में पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए संभावित नामों पर भी चर्चा की,पार्टी सूत्रों के अनुसार शाह और आदित्यनाथ में उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल पर भी चर्चा की, इसके बाद आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की।

इससे पहले अंतर्राज्यीय परिषद की स्थायी समिति की बैठक में मुख्यमंत्री ने राज्य के बुंदेलखंड और पूर्वांचल जैसे पिछड़े क्षेत्रों के विकास के लिए और फंड की मांग की। आदित्यनाथ का बयान राज्य के छोटे और मझोले किसानों की कर्ज माफी की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद आया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने इसके तहत कुल 36 हजार 359 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने की घोषणा की है।